Lucknow : AAP का यूपी जाेड़ो अभियान आठ जुलाई से

लखनऊ। आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां शुरू हो गई हैं । जिसकी तैयारी में आम आदमी पार्टी (AAP) भी जुट गई है। इसी के मद्देनदर आप का “यूपी जोड़ो अभियान” 8 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इस अभियान के तहत प्रत्‍येक विधानसभा में लगभग 25 हजार सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है। एक महीने में पूरे यूपी में एक करोड़ सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है। ये जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को गोमतीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान दी है।

संजय सिंह ने कहा कि इसमें हम गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क करेंगे। उनके बीच जाकर शिविर लगाएंगे। हमारे कार्यकर्ता रसीदें लेकर गांव-गांव जाएंगे, लेकिन यह पूरी सदस्‍यता निशुल्‍क होगी। किसी को आम आदमी पार्टी का सदस्‍य बनने के लिए एक पैसा नहीं देना है। इस तरह से एक महीने में एक करोड़ सदस्‍य बनाने का हमने लक्ष्‍य रखा है। राज्‍यसभा सांसद ने प्रेसवार्ता में चरखारी में प्रधानी के जुलूस में जबरन नचाई गई किशोरी की आत्‍महत्‍या को लेकर योगी सरकार को आईना दिखाया। कहा कि वहां खुद भाजपा विधायक प्रकरण में कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरने पर बैठने जा रहे हैं। इससे यूपी की कानून व्‍यवस्‍था की हालत समझी जा सकती है।

इस सदस्‍यता अभियान में 403 विधानसभा क्षेत्रों के अंदर अलग-अलग मिस्‍ड कॉल नंबर जारी किया जाएगा। 25 जून से 28 जुलाई तक दीवार लेखन का काम होगा। इस पर मिस्‍ड कॉल नंबर होगा और आम आदमी पार्टी का सदस्‍य बनने की अपील होगी। रसीद के संग जो साथी पार्टी का सदस्‍य बनेंगे विधानसभा वार उनका पूरा डाटा मेंटेन होगा, जिसके आधार पर आगे उनसे बूथ स्‍तर से लेकर विधानसभा तक की जिम्‍मेदारी उन लोगों को दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *