Tuesday , June 21 2022

एक्शन में CM योगी, सैफई मेडिकल कॉलेज का किया दौरा, दिए ये निर्देश

इटावा। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी की रोक थाम के लिए योगी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद यूपी के जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज वह इटावा पहुंचे यहां उन्होंने सैफई मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया। इसके साथ उन्होंने राज्य में कोविड स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के बाद सीए योगी ने कहा, हमने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी है। हर मेडिकल कॉलेज को 100 बेड का पीडियाट्रिक ICU बनाने के निर्देश दिए हैं। हर ज़िले के अस्पताल में 25-30 बेड का पीडियाट्रिक ICU निर्माण का काम शुरू हुआ है।

सीएम योगी ने बताया कि 1 मई से प्रदेश में 18 साल से 44 साल की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले चरण में 9 जिलों से बढ़ाकर इसे 18 जिलों में किया गया है। इसके बाद इसे 23 जिलों में किया गया। इसके अलावा हाईकोर्ट की दोनों बेंचों में जजों और कर्मचारियों और उनके परिवार के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं मीडियाकर्मियों को नोएडा और लखनऊ के दो केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके अलावा 10 साल से कम वर्ष के बच्चों के माता-पिता को भी जल्द वैक्सीन लगाए जाने की योजना है। मुझे इस बात की खुशी है कि इटावा में करीब सवा लाख लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − 12 =