Wednesday , June 22 2022

RR vs PBKS IPL 2022: राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से हराया

नई दिल्ली । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 52वें मैच में राजस्थान रायल्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। इस मैच में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टास जीत लिया और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पंजाब की टीम ने पहली पारी में बेयरस्टो की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए और राजस्थान को मैच जीतने के लिए 190 रन का टारगेट दिया। राजस्थान ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बना लिए और मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ राजस्थान के 14 अंक हो गए और ये टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है।

राजस्थान की पारी, यशस्वी जयसवाल का अर्धशतक

जोस बटलर ने 30 रन की पारी खेली और रबादा ने उन्हें राजपक्षे के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान संजू सैमसन को 23 रन पर ऋषि धवन ने धवन के हाथों कैच करवा दिया। यशस्वी जयसवाल ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और उन्होंने 41 गेंदों पर 2 छक्के व 9 चौकों की मदद से 68 रन की पारी खेली। उन्हें अर्शदीप सिंह ने लिविंगस्टोन के हाथों कैच करवा दिया। देवदत्त पडीक्कल अर्शदीप सिंह की गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हेटमायर ने 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।
पंजाब की पारी, जानी बेयरस्टो का अर्धशतक

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला राजस्थान के खिलाफ नहीं चला और वो 12 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हो गए। भानुका राजपक्षे ने 18 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली और उन्हें चहल ने बोल्ड कर दिया। कप्तान मयंक अग्रवाल ने इस मैच में 15 रन की पारी खेली और वो चहल की गेंद पर बटलर के हाथों लपके गए। बेयरस्टो ने 34 गेंदों पर एक छक्का व 7 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किय और इस मैच में 40 गेंदों पर 56 रन बनाकर चहल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन 22 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। जितेश शर्मा ने नाबाद 38 रन बनाए जबकि ऋषि धवन ने नाबाद 5 रन की पारी खेली। वहीं चहल ने राजस्थान के लिए 3 विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रहे।

राजस्थान ने किया एक बदलाव

इस मुकाबले के लिए जहां पंजाब की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया तो वहीं राजस्थान की टीम में एक बदलाव किया गया। करुण नायर की जगह इस मैच में यशस्वी जयसवाल की वापसी हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two + seven =