रिटायर्ड IAS टीसी गुप्ता बने सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त

हरियाणा । चंडीगढ़ में रिटायर्ड IAS टीसी गुप्ता ने हरियाणा के सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त पद की शपथ ग्रहण की।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें शपथ दिलाई। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि रिटायर्ड IAS टीसी गुप्ता सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त बने हैं। इनका चयन कल तीन कमेटी ने किया। आज से इन्होंने कार्यभार संभाल लिया है। मैं अपेक्षा करता हूं कि वे इस दायित्व को संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए बखूबी निभाएंगे।

वहीं टीसी गुप्ता ने कहा कि कमीशन का मेंडेट है कि हरियाणा में सभी नागरिकों को समय से सर्विस मिले। 500 से अधिक सर्विस है जिसकी समय सीमा निधारित है। तो मुख्यमंत्री का निर्देश है कि सभी नागारिक को इज ऑफ लिविंग हो और सभी को सर्विस समय में पर मिले। यही मेंडेट है और इसी मेंडेट को हम बखूबी निभाएंगे। आपको बता दें कि तमाम सरकारों में टीसी गुप्ता की गिनती काबिल अफसरों में होती रही है।

बता दें कि इस पद के लिए और कई IAS-IPS अधिकारियों ने भी आवेदन किया था, लेकिन बाद में अधिकतर ने अपना नाम वापस ले लिया। टीसी गुप्ता के चयन पर पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि सर्वसम्मति से उन्हें नई जिम्मेदारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × five =