Monday , January 24 2022

UP में नहीं थम रहे धर्मांतरण के मामले, लड़की का अपहरण कर धर्म बदले की कोशिश

Basti. उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण अध्यादेश प्रभावी होने के बाद भी मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला यूपी के बस्ती जिले का है। यहां के कटरा निवासी प्रमोद कुमार जायसवाल ने नगर थाना क्षेत्र के रमवापुर निवासी मोहम्मद इरफान और उसके घरवालों पर अपनी बेटी जूही जायसवाल को जबरदस्ती बहला फुसलाकर अपहरण करके धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है।

जानें क्या है मामला?

शिकायत कर्ता का आरोप है की इरफान अपना नाम यश बताकर खुद के हिन्दू होने की बात कहकर मेरे बेटी के साथ धोखा करके उसको अपने जाल में फसाकर और अब वो उसका अपहरण करके जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन करवाना चाह रहा है। वाह उसे हिन्दू से मुस्लिम बनाना चाह रहा है और शिकायतकर्ता ने आरोपी से अपने बेटी के जान को खतरा भी बताया और कहा की धर्म परिवर्तन न करने पर आरोपी मेरे बेटी की हत्या भी कर सकता है।

इस पर बस्ती एसपी ने कहा की मामला संज्ञान में लेकर मो. इरफान और उसके घरवालों के ऊपर भिन्न भिन्न धाराओं (ipc की धारा 346,365,368,419 और यूपी विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 में 5(1)) में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है लड़की की तलाश की जा रही है आरोपी के धर पकड़ के लिए टीम गठित करके दबिश दी जा रही है सभी आरोपी अभी फरार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + fourteen =