Thursday , June 23 2022

भारत में लॉन्च हुई Range Rover Sport SVR, 4.5 सेंकड में 100km की रफ्तार की क्षमता

Jaguar Land Rover ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर देश में Range Rover Sport SVR परफॉर्मेंस एसयूवी के लेटेस्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 2.19 करोड़ रुपये रखी है। जगुआर लैंड रोवर अपनी इस कार के जरिए खासतौर पर उन ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जो ड्राइविंग के शौकीन हैं। वहीं इस कार में सबसे खास बता ये है कि यह सिर्फ 4.5 सेंकड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Range Rover Sport SVR परफॉर्मेंस एसयूवी को जगुआर लैंड रोवर के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस द्वारा डिजाइन, इंजीनियर और विकसित किया गया है। यह एसयूवी रेंज रोवर स्पोर्ट के हल्के और मजबूत ऑल-एल्युमीनियम आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करती है। यह कार एक शानदार ड्राइव की पेशकश करने का वादा करती है जो टरमैक से बनी सड़कों से बाहर भी हर चुनौतियों से निपटने में सक्षम है।

Range Rover Sport SVR परफॉर्मेंस एसयूवी में 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 567 hp का पावर और 700 Nm का टार्क जेनरेट करता है। स्पोर्टी और आकर्षक रोड प्रेजेंस वाली यह एसयूवी सिर्फ 4.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

वहीं इसके लुक डिजाइन की बात करें तो रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर में अब वेंट के साथ एक नया फ्रंट बम्पर डिजाइन मिलता है जो ब्रेक कूलिंग को बढ़ाने का वादा करता है। वहीं, अधिक आकर्षक ड्राइव के दौरान, परफॉर्मेंस ब्रेक पैड और डिस्क एसयूवी के परफॉर्मेंस में सुधार करने का दावा करते हैं, खासतौर पर उच्च तापमान पर भी। कार के पीछे की तरफ बॉडी-कलर्ड डिटेलिंग और एक SVR बैजिंग दी गई है जो SVR की पहचान को खास बनाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen + 14 =