Wednesday , June 29 2022

यूपी पंचायत चुनाव में 577 बेसिक शिक्षकों की गई जान, योगी सरकार आई निशाने पर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच हो रहे पंचायत चुनाव से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। जिससे सभी की आंखे खुली की खुली रह गई है। खबर है कि कोरोना काल में हुए इस चुनाव के दौरान अब तक 577 बेसिक शिक्षकों की मौत हो चुकी है। इसका दावा राज्य शिक्षक संगठन ने किया है।

राज्य शिक्षक संगठन ने उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग को उन 577 शिक्षकों की लिस्ट सौंपी है, जिनकी मौत पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद हुई है। लिस्ट सौंपने के बाद राज्य शिक्षक संगठन ने 2 मई को होने वाली मतगणना को टालने की मांग की है। हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से मतगणना को टालने की कोई सुगबुगाहट नहीं है।

वहीं इस खबर के सामने आने के बाद सियासत गरमा गई है। इस मामले पर कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यूपी पंचायत चुनावों की ड्यूटी में लगे लगभग 500 शिक्षकों की मृत्यु की खबर दुखद और डरावनी है।चुनाव ड्यूटी करने वालों की सुरक्षा का प्रबंध लचर था तो उनको क्यों भेजा? सभी शिक्षकों के परिवारों को 50 लाख रु मुआवाजा व आश्रितों को नौकरी की माँग का मैं पुरजोर समर्थन करती हूँ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − 13 =