Saturday , January 22 2022

Rajasthan में कैबिनेट का विस्तार, 15 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

Rajasthan. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार में रविवार को कैबिनेट का विस्तार हुआ। इस विस्तार में 12 नये मंत्री बनाएं गए। जबकि 3 राज्यमंत्रियों को प्रमोट किया गया। राज्यपाल कलराज मिश्रा राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई।

इन मंत्रियों को मिला राज्यमंत्री का पद

बृजेंद्र सिंह ओला, मुरारी लाल मीणा, राजेंद्र गुढ़ा और ज़ाहिदा खान ने राजस्थान के राज्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

ये नेता कैबिनेट मंत्री बने-

हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीति सिंह मालवीय, राम लाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश बैरवा, भजन लाल जाटव , टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल, शकुंतला रावत।

वहीं, राजस्थान में नए मंत्रीमंडल के गठन के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मंत्री बनने वाले सभी विधायकों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज राजस्थान सरकार के मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी विधायकगणों को शुभकामनाएं। पिछले 35 महीने में हमारी सरकार ने प्रदेश को संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन देने का कार्य किया है। तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमारी सरकार ने प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है।

वहीं शपथ ग्रहण के पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बताया कि नई कैबिनेट में इस बार 4 दलित मंत्रियों को भी शामिल किया गया है। हमारी पार्टी चाहती है कि दलित, उपेक्षित, पिछड़े लोगों का प्रतिनिधित्व हर जगह होना चाहिए। और पिछले काफी वक्त से हमारी सरकार में दलितों का प्रतिनिधित्व नहीं था जिसकी अब भरपाई कर दी गई है। दलितों के साथ ही आदिवासियों का भी प्रतिनिधित्व बढ़ाया गया है. इस मंत्रिमंडल में एक मुस्लिम मंत्री को भी शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =