Tuesday , June 21 2022

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दी सलह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना पर श्वेतपत्र जारी किया है। साथ ही तीसरी लहर को लेकर सरकार को कई सलाह दी है। राहुल गांधी ने कहा कि वैज्ञानिकों ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चेताया था, लेकिन सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया था। लेकिन, अब पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। ऐसे में हम फिर से वही गलती कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि बेड्स, ऑक्सीजन और अन्य चीज़ों की तैयारी जो दूसरी लहर में नहीं हो पाई थीं, वो तीसरी लहर आने से पहले करनी ही चाहिए।

कांग्रेस के व्हाइट पेपर को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि इसमें तीसरी लहर की तैयारी, दूसरी लहर में रही कमी, आर्थिक रूप से मदद दी जाए, ताकि जब थर्ड वेव आए तो आम लोगों को कम से कम परेशानी हो। राहुल ने कहा कि सरकार को मुआवजे की व्यवस्था दी जानी चाहिए, जिनके परिवार में कोरोना से मौत हुई है उन्हें मदद दी जाए।

राहुल गांधी ने कहा , ये श्वेतपत्र सिर्फ गलतियों को उजागर करने वाला है, अगर सरकार इस इनपुट को लेती है तो सरकार को फायदा होगा। राहुल बोले कि जब मनमोहन सिंह ने सलाह दी तो सरकार के मंत्री ने मज़ाक उड़ाया, लेकिन दो महीने बाद वही सरकार को करना पड़ा।

इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में कई ऐसे लोगों की जानें गई हैं, जिन्हें बचाया जा सकता था। इसका सबसे बड़ा कारण ऑक्सीजन की कमी, अस्पतालों में बेड्स का संकट था। सरकार को इसी की तैयारी पहले करनी चाहिए थी, अब तीसरी लहर से पहले भी तैयारी करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 − 1 =