Friday , January 21 2022

यूपी वैक्सीनेशन में सबसे आगे, काशी ने देश में बनाई अलग पहचान – PM मोदी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज काशी के विकास से जुड़े 1500 करोड़ रुपए से अधिक परियोजनाओं का शिलन्यास और लोकार्पण करने का अवसर मुझे मिला है। काशी ने दिखा दिया है कि वो रोकती नहीं है। बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। कोरोना वायरस के बदलते हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था। लेकिन काशी सहित यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय हैं।

यूपी वैक्सीनेशन में सबसे आगे 

पीएम मोदी ने कहा, पूरे देश में कोरोना की सबसे ज़्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज़्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है। जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है।

पीएम मोदी ने कहा, काशी के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में आज कुछ और कड़ियां जुड़ रही हैं। आज महिलाओं और बच्चों की चिकित्सा से जुड़े नए अस्पताल काशी को मिल रहे हैं। इसमें से 100 बेड की क्षमता बीएचयू में और 50 बेड ज़िला अस्पताल में जुड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश, देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय मैदान पहुंचे। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, पीएम मोदी जी के नेतृत्व में काशी देश और दुनिया के सामने अपनी जो नई पहचान बनाई है, नई काशी आज स्मार्ट काशी के रूप में प्रदेश और दुनिया के लिए एक मॉडल बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =