Tuesday , June 21 2022

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर, अस्पताल ने जारी किया बुलेटिन

नई दिल्ली : करीब एक हफ्ते पहले कोरोना से संक्रमित हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है और उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं आया है. दिल्ली में आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं और उनके प्रमुख अंग अभी भी स्थिर बने हुए हैं. विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है.

हाल ही में उनके बेटे और पूर्व कांग्रेस सांसद अभिजीत मुखर्जी ने रविवार को कहा कि उनके पिता पिछले दिनों की तुलना में बहुत बेहतर और हैं. मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता के महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं और वे उपचार के लिए अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बीते दिन यानी रविवार को भी प्रणब मुखर्जी की सेहत में कोई बदलाव नहीं देखा गया. अस्पताल ने कहा था कि मुखर्जी कोमा में हैं. 84 साल के प्रणब मुखर्जी इसी 10 अगस्‍त को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद हुई जांच में पाया गया कि उनके मस्तिष्‍क में खून का थक्‍का (क्लॉट्स) है. उसे निकालने के लिए सेना के अस्‍पताल में ब्रेन सर्जरी भी हुई. उसके बाद से ही वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six − 2 =