Wednesday , January 19 2022

मोदी ने की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, जानी कोरोना की स्थिति, रोकथाम के लिए दिए निर्देश

New Delhi. देश में कोरोना का संक्रमण अब तेजी से बढ़ रहा है। इस बढ़ते संक्रमण ने एक बार फिर चिंता पैदा कर दी है। राज्यों में बढ़ते मामलों को देख गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। बैठक कर उन्होंने कोविड-19 की स्थिति जानी और इसके रोकथाम के लिए सुझाव और दिशा निर्देश जारी किए हैं।

बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा, सौ साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे साल में प्रवेश कर चुकी है। मेहनत हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प है। हम 130 करोड़ भारतीय अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर ज़रुर निकलेंगे। ओमिक्रोन को लेकर पहले जो संशय की स्थिति थी, वो अब धीरे-धीरे साफ हो रही है। पहले जो वैरिएंट थे, उनकी अपेक्षा में कई गुना अधिक तेज़ी से ओमिक्रोन वैरिएंट सामान्य जन को संक्रमित कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है,ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं। स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है। आज भारत लगभग 92 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ दे चुका है। देश दूसरी डोज़ की कवरेज में भी 70 प्रतिशत के आसपास पहुंच चुका है। 10 दिन के अंदर ही भारत ने लगभग 3 करोड़ किशोरों का भी टीकाकरण कर दिया है। आज राज्यों के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है। फ्रंटलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों को ‘प्रीकॉशन डोज़’ जितनी ज़ल्द लगेगी उतना ही हमारे हेल्थ केयर सिस्टम का सामर्थ्य बढ़ेगा। शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए हर घर दस्तक अभियान को हमें और तेज़ करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 6 =