मानसून सत्र के पहले दिन सदन पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, सांसदों को किया धन्यवाद

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के बीच आज से संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है. इस दौरान राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही अलग-अलग समय पर होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद पहुंचकर कहा कि देश के जवान सीमा की रक्षा के लिए तैनात हैं और पूरा देश इन जवानों के साथ खड़ा है. चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये बयान बेहद अहम है.

एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है, कोरोना भी है, कर्तव्य भी है और सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है. मैं सभी सांसदों को अभिनंदन और धन्यवाद भी करता हूं. उन्होंने कहा बजेट सत्र समय से पहले रोकना पड़ा था. इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय होंगे, अनेक विषयों पर चर्चा होगी. कोरोना से बनी परिस्थिति में जिन सतर्कताओं के विषय में सूचित किया गया है उन सतर्कताओं का पालन हम सबको करना ही है. जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं.

पीएम ने कहा कि आज जब हमारी सेना के वीर जवान सीमा पर डटे हुए हैं, बड़ी हिम्मत, जज़्बे, बुलंद हौंसलों के साथ दुर्गम पहाड़ियों में डटे हुए हैं. जिस विश्वास के साथ वो खड़े हैं, मातृभूमि की रक्षा के लिए डटे हुए हैं ये सदन भी, और सदन के सभी सदस्य, एक स्वर और एक भाव से संदेश देगा कि सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है.

पीएम मोदी ने कहा कि हम चाहते हैं कि कोरोना की वैक्सीन जल्द से जल्द आए और चाहे दुनिया के किसी भी कोने से वैक्सीन विकसित हो. हमारे वैज्ञानिक सफल हों और सबको इस समस्या से बाहर निकालें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 − 5 =