Thursday , June 23 2022

ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए 3 साल से बंद पड़ा ऑक्सीजन प्लांट फिर हुआ शुरू

लखनऊ। भारत में कोरोना एक गंभीर रूप लेता जा रहा है। देश में अब इससे संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में पिछले 24 घंटे में 3,23,144 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,76,36,307 हो गई है। वहीं इन 24 घंटों में 2,771 लोगों की मौत भी हुई है।

वहीं इस संक्रमण ने आज इतना घातक रूप ले लिया है कि लोग मिनटों में अपनी जान गंवा करे हैं। इसका मुख्य कारण हैं मरीजों को समय पर बेड और ऑक्सीजन का न मिल पाना। ऐसे अब देश में आक्सीजन की पूर्ति के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं जिससे ऑक्सीजन की पूर्ती हो सके।

इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के धार में 3 साल से बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को चार दिन में शुरू कर दिया गया। एमसीएल ग्लोबल पीथमपुर के प्लांट हेड निर्मल कुमार तोमर ने बताया, 150 से ज़्यादा लोगों ने 24 घंटे काम करके 90 दिनों का काम 4 दिन में पूरा किया।

धार के कलेक्टर आलोक कुमार सिंह का कहना है कि मध्य प्रदेश शासन के अनुरोध पर मित्तल ग्रुप ने पीथमपुर में आज ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल किया और उम्मीद है कि कल से उत्पादन शुरू हो जाएगा। उत्पादन शुरू होने से लगभग 3,000 सिलेंडर प्रतिदिन मिलने लगेंगे। मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में इससे आपूर्ति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × four =