Tuesday , June 28 2022

धरने पर बैठे नगर निगम के महापौर, CM से मुलाक़ात कर फंड जारी करने कि मांग

नई दिल्ली : दिल्ली में कर्मचारियों को वेतन न मिलने के कारन अब तीनों नगर निगम के महापौर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फ्लैग रोड पर स्थित आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. तीनों महापौर सीएम केजरीवाल से मुलाकात कर फंड जारी करने की मांग कर रहे हैं.

नगर निगमों का आरोप हैं कि 13 हजार करोड़ रुपये का तीनों नगर निगमों का फंड बकाया है. दिल्ली सरकार फंड जारी नहीं कर रही हैं इसकी वजह से कर्मचारियो को वेतन जारी नहीं कर पा रहे हैं.

उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि वह बीते दो सप्ताह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से निगम के बकाया फंड के लिए प्रतिदिन पत्र लिख रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री की ओर से कोई भी जवाब नहीं आया है. उन्होंने कहा कि निगमों को दिल्ली सरकार फंड नहीं दे रही है जिसकी वजह से वह डॉक्टरों से लेकर अन्य कर्मचारियों को तीन से चार माह से वेतन जारी नहीं कर पा रहे हैं.

वहीँ दक्षिणी दिल्ली की महापौर अनामिका ने बताया कि आज हम अपना बकाया फंड लेने के लिए मुख्यमंत्री के घर पर आए हैं. दिल्ली का प्रथम नागरिक होने के चलते हमें न केवल मुख्यमंत्री से मिलने का अधिकार बल्कि उनसे अपना बकाया फंड मांगने आए हैं. पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने बताया कि फंड को लेकर लगातार मुख्यमंत्री को पत्र लिखे जा रहे हैं, लेकिन फंड जारी करने की बजाय दिल्ली सरकार नगर निगमों के फंड में कटौती कर रही है.

बता दें की हिन्दूराव अस्पताल में कार्यरत डोक्टरों को करीब चार महीने से वेतन नहीं मिला है जिसके लेकर वे बीते कई दिनों से हड़ताल कर रहें हैं. पिछले शुक्रवार से शुरू हुई भूख हड़ताल का आज चौथा दिन है और डॉक्टरों की हड़ताल जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four + three =