Saturday , January 22 2022

Muzaffarnagar: पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली नोट बनाने का गिरोह

Muzaffarnagar. मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश में योगी पुलिस द्वारा लगातार अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने की मुहिम में लगी हुई है वहीं देश की आर्थिक स्थिति को कमजोर करने की दिशा में अपराधियों द्वारा नकली नोट बनाकर ना सिर्फ देश की आर्थिक स्थिति को कमजोर कर रहे हैं बल्कि आम लोगों की आंखों में धूल झोंकर धोखाधड़ी पर मुनाफा कमाने की जुगत में लगे हुए हैं शनिवार सुबह मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक ऐसे ही गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने भारी तादाद में नकली नोट बनाने की मशीन और कई उपकरण बरामद किए हैं।

जानें पूरा मामला

बता दें कि मुजफ्फरनगर की शहर कोतवाली पुलिस ने शनिवार सुबह नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों अनमोल, अनिकेत और दीपक को गिरफ्तार किया है । पुलिस में नकली नोट बनाने वाले इस गिरोह के पास से एक कलर प्रिंटर ,एक हरे रंग की गड्डी हाई टाइप पैक नोट ,200 रुपये के 21 नकली नोट , 500 रुपये के 16 नकली नोट ,70 कागज की सीट जिस पर 500 रुपये के नकली नोट छापे गए है । सीओ सिटी कुलदीप सिंह का कहना है कि यह गिरोह पिछले कई महीनों से जनपद में सक्रिय था जो कलर प्रिंटर की मदद से गुलाबी और हरे रंग के कागज पर 200 और 500 रुपए के नकली नोट बनाने का काम कर रहा था।

बता दें कि हमारी शहर कोतवाली पुलिस लगातार इस गिरोह की धरपकड़ की तैयारी कर रही थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी शुक्रवार देर रात मुखबिर की सूचना से एक बंद मकान से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से भारी तादाद में नकली नोट और नकली नोट बनाने के उपकरण समेत रंगीन कागज बरामद हुए हैं इन सभी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है साथ ही पुलिस यह भी जांच कर रही है कि जो नकली नोट बनाए हैं उनकी सप्लाई कब और कहां की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 1 =