मुख्तार अंसारी के करीबियों ने बैंक को लगाया 107 करोड़ का चुना

लखनऊ। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों बैंक को 107 करोड़ का चुना लगाया है। यह पैसा बैंक में लोन लेने के नाम पर हड़पा गया है।जो मुख्तार के गुर्गों ने हड़पा है। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हलांकि इस कार्रवाई में मुख्तार का जिक्र नहीं किया गया है।

मामले में आरोपी शकील हैदर मुख्तार अंसारी का करीबी बताया जा रहा है। शकील ने यह लोन दो कंपनी के लिए लिया है। पहली कंपनी रियल स्टेट कंपनी हिंद कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड। दूसरी हिंद बिल्डटेक कंपनी के नाम पर कराया है।

लोन की रकम उसने खर्च कर डाली और एक भी किश्त जमा नही की। बैंक अधिकारियों ने जब उससे संपर्क किया तो वह मुख्तार का नाम लेकर धमकाने लगा। फिलहाल, वजीरगंज पुलिस मुकदमा शकील के खिलाफ दर्ज कर उसकी तलाश में दबिश दे रही है।

इस मामले में इंस्पेक्टर धनंजय पांडे ने बताया कि मामला करीब 10 साल पुराना है। लखनऊ के शीशमहल इलाके में रहने वाला शकील हैदर रियल स्टेट कंपनियां चलता है। उसने अमीनाबाद के यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच से अपनी कंपनी हिंद कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से 65 करोड़ रुपये का लोन कराया था। इस लोन में उसके साथ हनी अब्बास, वारिस हसन और तनवीर अहमद भी शामिल थे। जबकि दूसरा लोन हिंद बिल्डटेक के नाम से 42 करोड़ रुपये का कराया गया है।

वहीं जब पैसे की रिकवरी की के लिए संपर्क किया गया तो मुख्तार के नाम पर बैंक को धमकियां मिलीं। इसी बीच यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय पंजाब नेशनल बैंक में कर दिया गया। मामले की जांच पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों ने शुरू की और बीते दिनों वजीरगंज पुलिस से संपर्क कर चार अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 + fourteen =