MP : उपचुनाव के लिए BSP के 8 उम्मीदवार तैयार, यहां देखें लिस्ट

भोपाल : मध्य प्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों के आगामी उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरवार को आठ सीटों के प्रत्याशी घोषित कर लिस्ट जारी कर दी गई हैं. ग्वालियर-चंबल की इन सभी सीटों पर आठ उम्मीदवारों में चार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटें, जबकि चार सामान्य सीटों के उम्मीदवार हैं. इस बात की घोषणा गुरूवार को बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर रमाकांत पिप्पल ने की.

MP : उपचुनाव के लिए BSP के 8 उम्मीदवार तैयार, यहां देखें लिस्ट
MP : उपचुनाव के लिए BSP के 8 उम्मीदवार तैयार, यहां देखें लिस्ट

इस लिस्ट में जौरा विधानसभा क्षेत्र से सोनेराम कुशवाहा, मुरैना से रामप्रकाश राजौरिया, अम्बाह से भानुप्रताप सिंह संखवार, इसी तरह मेहगांव से योगेश मेघ सिंह नरवरिया, गोहद से जसवंत पटवारी, डबरा से संतोष गौड़, पोहरी से कैलाश कुशवाह और करैरा से राजेंद्र जाटव को उम्म्मीदवार बनाया गया है.

बता दें कि राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं. इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से आती है. इस क्षेत्र में बसपा का अच्‍छा वोट बैंक है. क्षेत्र की 16 में से आठ सीटों के लिए बसपा ने उम्मीदवार घोषित किए हैं. यह पहला मौका है, जब राज्य में हो रहे उपचुनाव में बसपा ने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + 11 =