Tuesday , June 28 2022

MP Board 10th Result 2022: हाईस्कूल के इस दिन जारी होने वाले हैं परिणाम

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं का कंफ्यूजन आखिरकार दूर हो ही गया। बोर्ड से संबंद्ध सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ने वाले दसवीं के स्टूडेंट्स का परिणाम की तिथि सामने आ गई है। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से जारी तारीखों पर गौर करें तो 29 या 30 अप्रैल 2022 तक घोषित किए जाएंगे। वहीं परिणामों की घोषणा की तारीख जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएगी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश बोर्ड आज शाम तक रिजल्ट तिथि की घोषणा कर सकता है। हालांकि स्टूडेंट्स एक बात का खासतौर पर ध्यान रखें कि फिलहाल इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि (Madhya Pradesh Board of Secondary Education, MPBSE) की ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in और mpresults.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा, स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि नतीजे जागरण जोश डॉट कॉम पर भी अपना परिणाम देख सकते हैं।

इसलिए रिजल्ट में हो रही है देरी

MPBSE परिणामों की घोषणा में देरी के संबंध में मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि, छह पेपरों में त्रुटियों के कारण परिणाम घोषणा करने की प्रक्रिया में देरी हो रही है। यही वजह है कि एमपीबीएसई परिणाम 2022 मूल्यांकन प्रक्रिया मार्च के महीने में शुरू होने के बावजूद, एमपी बोर्ड के 10 वीं और 12 वीं के परिणाम घोषित करने में लगभग एक महीने से अधिक समय लग रहा है। बता दें कि MPBSE को मूल्यांकन प्रक्रिया के दौरान दसवीं और बारहवीं की लगभग 1.30 करोड़ से अधिक आंसर-शीट का मूल्यांकन करना था।

MP Board Class 10 Result 2022: एमपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

एमपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट जारी होने के बाद जांचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर जाएं। इसके बाद, कक्षा 10 परिणाम लिंक पर क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × five =