Saturday , June 25 2022

Mother’s Day 2022: इस दिन मनाया जाता मदर्स डे?

नई दिल्ली: मई महीने के दूसरे रविवार को भारत में मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल मात्र दिवस को रविवार यानी 8 मई को मनाया जाएगा। इस दिन हम अपनी माताओं को धन्यवाद देते हैं, और उनके प्रति अपने प्यार और कृतज्ञता का इजहार करते हैं, हालांकि अलग-अलग जगहों पर यह दिन अलग-अलग तारीखों पर मनाया जाता है।

मां की जगह कोई किसी कीमत पर नहीं ले सकता। एक मां के प्रयासों को हर दिन पहचाना और सराहा जाना चाहिए, भले ही फिर मदर्स डे हो या न हो।
MOTHER’S DAY 2022: पहली बार कब मनाया गया था?

मदर्स डे को पहली बार साल 1908 में एना जार्विस द्वारा मनाया गया था, जो वेस्ट वर्जीनिया में अपनी मां के स्मारक पर थीं, जहां अब अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस श्राइन है। इसलिए मदर्स डे दुनिया के विभिन्न हिस्सों में माताओं के प्रति सम्मान, सत्कार और प्यार व्यक्त करने के लिए मनाया जाने वाला एक अवसर है।
MOTHER’S DAY 2022: कैसे मनाया जाता है यह दिन?

इस दिन हम अपनी माताओं को धन्यवाद देते हैं, और उनके प्रति अपना प्यार और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। उनके लिए इस दिन को ख़ास बनाने के लिए स्पेशल प्लानिंग करते हैं। हालांकि अलग-अलग जगहों पर यह दिन अलग-अलग तारीख पर मनाया जाता है।

यूके में मदर्स डे क्रिश्चियन मदरिंग संडे पर मदर चर्च की स्मृति को याद करते हुए मार्च महीने के चौथे शनिवार को मनाया जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen + seventeen =