Tuesday , June 28 2022

17 वर्षीय किशोरी ने Acid पीकर की आत्महत्या, जानिए क्या थी वजह

भोपल : भोपल में एक 17 वर्षीय किशोरी ने एसिड पीकर खुदख़ुशी कर ली. करीब तीन महीनों तक उसका अस्पताल में इलाज चला. इस दौरान युवती के कई ऑपरेशन किए गए लेकिन बावजूद इसके डॉक्टर उसे बचाने में असफल रहें.

मिली जानकारी के अनुसार, युवती के पिता की एक साल पहले मौत हो गई थी. जिसके कारण वह मानसिक रूप से काफी आहात थी. प्रारंभिक तौर पर पुलिस इसे ही खुदकुशी की वजह मान रही है. वहीं घटना के बाद कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है. परिजन ने बताया कि घर के मुखिया ओमप्रकाश की मौत के बाद से पूरा घर बिखर गया. उनकी पत्नी भी अब मानसिक तनाव में है और वह किसी से बात नहीं करती हैं. इसी को लेकर बच्ची भी काफी परेशान रहने लगी थी. उसकी पढ़ाई भी छूट चुकी थी.

भोपाल के ग्राम सुहागपुर कोलार रोड निवासी विधि मीणा पिता ओमप्रकाश मीणा 17 साल की थी. 20 जुलाई को घर पर उसने एसिड पीकर आत्महत्या कि कोशिश कि थी. जिसके बाद परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था. पांच दिन बाद डॉक्टरों ने उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जिसके बाद परिजन उसे घर ले आए. इसी दौरान उसकी दोबारा से तबीयत बिगड़ी तो परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. उसके पेट का ऑपरेशन हुआ जिसके बाद वह अस्पताल में ही रही थी. इस बीच डॉक्टरों ने करीब 3 बार उसका ऑपरेशन किया. एक बार फिर शनिवार अचानक तबीयत बिगड़ी और किशोरी ने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया जिसके बाद शव परिजन को सौंप दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10 − eight =