Tuesday , June 28 2022

Trending : Tiktok ही नहीं Share Chat पर भी है Microsoft की नजर

नईदिल्ली : अमेरिकी टेक जायंट माइक्रोसॉफ्ट की नजर चाइनीज ऐप टिकटॉक ही नहीं, बल्कि देसी शेयर चैट पर भी है। रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन शेयर चैट में 100 मिलियन डॉलर (750 करोड़ रुपये के करीब) का निवेश कर सकती है। दरअसल शेयर चैट अपने विस्तार के लिए नए सिरे से फंडिंग कर रहा है। लेटेस्ट फंडिंग के तहत अगर यह डील हो जाती है तो कंपनी को एक तिहाई निवेश मिल जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर चैट फिलहाल अपने वर्तमान निवेशकों से ही फंड इकट्टा करने में लगा हुआ है। वह नए निवेशक के साथ हाथ मिलाने की जगह पुराने निवेशकों के साथ बातचीत में जुटी है। इससे पहले ट्विटर ने शेयर चैट में 100 मिलियन डॉलर (750 करोड़ रुपये) का निवेश किया था। उस समय कंपनी की कीमत 650 मिलियन डॉलर (करीब 48 हजार करोड़ रुपये) आंकी गई थी।

यह डील इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत में बैन किए जाने के बाद और अमेरिका में बैन की धमकी मिलने के बीच माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के ग्लोबल बिजनस को खरीदने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी की तरफ से जो बयान जारी किया गया था उसके मुताबिक, वह टिकटॉक के अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया बिजनस को खरीदने की दिशा में बात कर रही है। इसके लिए टिकटॉक के पैरंट कंपनी बाइटडांस से बातचीत जारी है।
रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि चाइनीज ऐप का तमगा हटाने के लिए बाइटडांस भी ओनरशिप बेचने के मूड में है। हालांकि इसकी संभावना भी है कि बाइटडांस टिकटॉक इंडिया को विदेशी कंपनी की जगह देशी निवेशकों के हाथों बेच दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven − 8 =