Monday , January 24 2022

Amethi: जिलाधिकारी अरुण कुमार ने किया मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ

Amethi. निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सोमवार से उत्तर प्रदेश के सभी जनपद में मतदाता जागरूकता और मतदाता पुनरीक्षण अभियान का शुभारंभ किया जा रहा है इसी के क्रम में जनपद अमेठी में भी कस्बा स्थित आरआरपीजी कॉलेज में जिला अधिकारी अरुण कुमार ने पहुंच कर 1 माह तक चलने वाले इस मतदाता जागरूकता एवं मतदाता पुनरीक्षण अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उनके साथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार पाठक एवं मुख्य विकास अधिकारी अंकुर लाठर मौजूद रही।

इस दौरान जिला अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि यह कार्यक्रम 1 नवंबर से 30 नवंबर तक अनवरत रूप से चलेगा ।जिसमें मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा जिससे वह आगे बढ़े और मतदान जैसे महा त्योहार में सक्रियता से भाग ले। ऐसे सभी व्यक्ति जो 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं उन लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर है कि वह अपना नाम मतदान सूची में बढ़ा सकें।

उन्होंने बताया कि यही नहीं जिन व्यक्तियों के नाम में कोई संशोधन है वह अपना संशोधन भी करा सकते हैं। इसके लिए सभी बीएलओ एवं निर्वाचन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है और सभी को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में जाकर निर्वाचन संबंधी जागरूकता अभियान चलाते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अंतर्गत लोगों की सभी कमियों को दूर करें। 30 नवंबर तक जितने भी नाम संशोधन एवं बढ़ाने के आवेदन प्राप्त होंगे उन सभी को 5 जनवरी तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 6 =