Thursday , June 23 2022

Mann Ki Baat PM : प्रधानमंत्री ने कहा-वीरता केवल युद्ध के मैदान में ही दिखाई जाए ऐसा ज़रूरी नहीं

New Delhi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात के 83वें एपिसोड में देश को संबोधित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने जहां आजादी के अमृत महोत्सव की बात की, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में बनी वृंदावन गैलरी का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा, देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आज़ादी का अमृत महोत्सव सिखने के साथ ही यह हमें देश के लिए कुछ करने कि प्ररेणा भी देता है। अब तो देश में लगातार इस महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का सिलसिला भी चल रहा है।

मन की बात में प्रधानमंत्री ने कहा, वीरता केवल युद्ध के मैदान में ही दिखाई जाए ऐसा ज़रूरी नहीं होता। जब वीरता का विस्तार होता है तो हर क्षेत्र में अनेकों कार्य सिद्ध होने लगते हैं। हमारे आसपास जो भी प्राकृतिक संसाधन है, हम उन्हें बचाएं, उन्हें फिर से उनका असली रूप लौटाएं। इसी में हम सबका हित है।

वहीं पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी से भी बात की। जिसमें उन्होंने कहा, मैं आज भी सत्ता में नहीं हूं और भविष्य में भी सत्ता में नहीं जाना चाहता हूं। मैं सिर्फ़ सेवा में रहना चाहता हूं। मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं है, सेवा के लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 − eight =