Saturday , January 22 2022

मनीष गुप्ता के परिवार से मिले अखिलेश, बोले- भाजपा की सरकार में पुलिस रक्षा नहीं कर रही

Lucknow. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की संदिग्ध मौत का मामला अब राजनीतिक रंग में डूब गया है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव कानपुर में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। कानपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा की सरकार में पुलिस रक्षा नहीं कर रही, लोगों की जान ले रही है। पुलिस का ऐसा व्यवहार किसी सरकार में देखने को नहीं मिला। हमारी मांग है कि मामले की सिटिंग जज की मॉनिटरिंग में ही जांच हो।

इसी के साथ ही सपा अध्यक्ष ने कहा, उनके परिवार की 2 करोड़ रुपये की मदद होनी चाहिए। सरकार को 2 करोड़ रुपये देकर इस परिवार की मदद करनी चाहिए। समाजवादी पार्टी भी अपनी तरफ से इस परिवार की 20 लाख रुपये देकर मदद करेगी।

उत्तर प्रदेश के ADG(क़ानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, मृतक की पत्नी की तहरीर पर उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत करके शासन स्तर से कुछ आर्थिक अनुदान की भी घोषणा की गई। मुख्यालय स्तर से और शासन स्तर से स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि दोषी व्यक्तियों को किसी हालत में न बख़्शा जाए और वहां के एडीजी और डीआईजी रेंज सभी चीजों का पूरी तरह परिक्षण कर लें। वहीं, मामले में मृतक की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता ने सरकारी नौकरी की मांग की है। उसकी के साथ ही मामले को कानपुर ट्रांसफर कराने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =