Tuesday , June 21 2022

बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायदा लेने गए राज्य गृहमंत्री फंसे, किया गया एयरलिफ्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। यहां के कई गांव जलमग्न हो गए हैं। ऐसे में गांव के लोग अपनी जान बचाने के लिए गांव से निकलकर सुरक्षित जगह की ओर जा रहें हैं। इसी बीच दतिया जिले में पानी से घिरे गांव के हालात का जायजा लेने निकले राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा खुद मुसीबत में फंस गए। बाद में उन्हें वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाला गया।

बता दें कि ग्रामीण इलाकों में पानी भरा होने की जानकारी मिलने पर मंत्री मिश्रा एनडीआरएफ के दल की नाव पर सवार होकर प्रभावित इलाकों की तरफ निकले थे। वह कोटरा गांव जा रहे थे तभी उनकी नाव पर एक पेड़ गिर गया। इस गांव में कुछ लोग एक मकान की छत पर थे। इन्हें सुरक्षित निकालने की जद्दोजहद में मंत्री मिश्रा खुद पानी से घिर गए।

सूचना मिली थी कि कोटरा गांव के एक मकान में नौ लेाग फंसे है। जिन्हें राहत और बचाव दल ने सुरक्षित बाहर निकाला। लेकिन इसी बीच गृहमंत्री वहां खुद फंस गए। उसके बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर से उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस गांव में हर तरफ पानी ही पानी है और जिस घर में लोग फंसे थे वहां भी पानी काफी उंचाई तक आ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one + six =