Thursday , June 23 2022

Lucknow : NEET-JEE रद्द कराने को लेकर AAP का प्रदर्शन

सोनू भारती
लखनऊ : कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में JEE और NEET प्रवेश परीक्षा को रद्द करने की आवाज उठ रही है। राजधानी लखनऊ के परिवर्तन चौराहे पर आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई ने आगामी नीट और जेईई परीक्षा के स्थगित कराने की मांग को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया इस दौरान पुलिस ने छात्रों को वहाँ से हटने को कहा जब छात्र नहीं माने तो पुलिस ने आम आदमी पार्टी के छात्र इकाई नेता वंशराज दुबे समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

बता दें कि मौजूदा समय में देशभर के छात्रों ने मांग की है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई के कंपार्टमेंट की परीक्षाएं रद्द की जाएं और यूजीसी-नेट, क्लैट, नीट और जेईई की प्रवेश परीक्षा को भी स्थगित करने की घोषणा की जाएं। स्टूडेंट्स का यह भी कहना है कि एग्जाम सेंटर्स भी घरों से अभी दूर हैं और सेंटर में लाखों स्टूडेंट्स का एग्जाम देना बहुत खतरनाक है।

इस वक्त देशभर में कई जगह बाढ़ की वजह से लोग मुसीबत में हैं। इन हालात में सेंटर तक जाना एक अलग चुनौती है। गौरतलब है कि नीट की परीक्षा 13 सितंबर को है और जेईई की परीक्षा 1 सितंबर को। दोनों परीक्षाओं के लिए करीब 25 लाख ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 + eight =