Saturday , January 22 2022

Lucknow Metro: लखनऊ में मेट्रो सेवाओं के सफलतापूर्ण 4 वर्ष पूरे

Lucknow. लखनऊ शहर में मेट्रो सेवाओं की शुरुआत के रविवार को 4 वर्ष पूरे हो गए। मेट्रो परिचालन के सफलतापूर्ण 4 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में रविवार 5 सितंबर को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में लखनऊ मेट्रो दिवस, 2021 का आयोजन हुआ। जिसमें यूपी मेट्रो के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।समारोह के मुख्य अतिथि राजेन्द्र कुमार तिवारी, मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश ने मेट्रो परिचालन सेवाओं के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूरे होने पर पूरी मेट्रो टीम को बधाई दी।

तेज़ी से राइडरशिप में सुधार किया

इस अवसर पर मेट्रो परिवार के सभी सदस्यों को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि 4 वर्ष पूर्व आज ही के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो को हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया था। इन वर्षों में तामाम चुनातियों को पार करते हुए कई उपलब्धियां अपने नाम दर्ज की हैं। कोविड-19 की वजह से 7 माह तक मेट्रो का संचालन प्रभवित रहने के बावजूद हमने तेज़ी से अपनी राइडरशिप में सुधार किया है।

कानपुर एवं आगरा मेट्रो प्रोजक्ट हमारे लिए अत्यंत महत्वाकांक्षी परियोजना है। कानपुर मेट्रो परियोजना का ट्रायल रन निर्धारित से पूर्व मात्र 2 साल में ही हमने पूरा कर लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ की तरह ही कानपुर में भी प्रॉयरिटी क़ॉरिडोर के 9 स्टेशनों को आरंभ से ही आईजीभीसी प्लैटिनम सर्टिफिकेशन के लिए प्रयास किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 12 =