DM के कोरोना संक्रमित होने के बाद लखनऊ की कमान अब इनके हाथ में

लखनऊ। कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश में आतंक मचा रखा है। जिसकी चपेट में अब प्रदेश के अधिकारी और नेता भी आ रहे हैं। शनिवार को प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। डीजीपी के अलावा लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी कोरोना से संक्रमित है। जिसके बाद अब लखनऊ की कमान आईएएस अफसर रोशन जैकब के हाथ में सौंपी गई है।

बता दें कि रोशन जैकब सचिव भूतत्व खनिकर्म व निदेशक के पद अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावा वह स्टाम्प रजिस्ट्रेशन के महानिरीक्षक की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। आईएएस जैकब 2004 बैच के सचिव स्तर के अधिकारी हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार टीम-11 के साथ बैठक कर कोरोना की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। साथ ही कोरोना पर नई गाइडलाइंस भी जारी कर रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने बैठक कर बिना मास्क बाहर निकलने पर पहली बार में एक हजार रुपये जुर्माना और दूसरी बार में 10 गुना ज्यादा जुर्माने का आदेश जारी किया है। साथ ही प्रदेश में अब हर रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + 20 =