Wednesday , June 22 2022

लखनऊ में तेजी से बढ़ रहे डायरिया के मामले, 2 की मौत, जांच के लिए टीम का गठन

लखनऊ Lucknow) के बालू अड्डा में डायरिया से किशोरी समेत दो की मौत हो गई है। इलाके में डायरिया के 150 से अधिक मरीजों मिले हैं। डायरिया मामले सामने आने के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, महापौर संयुक्ता भाटिया से लेकर शहर के आला अफसर इलाके में पहुंचे और हालात का जायजा लिया। इसी के साथ ही डब्ल्यूएचओ की टीम ने भी हालात को परखा।

मामले सामने आने के बाद क्षेत्र से पानी के सात नमूने लेकर राज्य औषधि जनविश्लेषक प्रयोगशाला भेजे गए। जबकि, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मामले की जांच के लिए एडीएम पूर्वी केपी सिंह की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच टीम का गठन की है। टीम से 48 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा गया है। साथ ही दस दिन के लिए सौ घरों पर एक आशा बहू को मॉनिटरिंग के लिए लगाया गया, जो ओआरएस के पैकेट, क्लोरीन टैबलेट और विटामिन सी का वितरण करेगी।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केपी त्रिपाठी के मुताबिक, पीएचसी पर शाम तक करीब 40 से अधिक मरीज दवा लेने पहुंचे थे। इसमें अधिकतर दस्त व पेट दर्द की समस्या से ग्रस्त थे। सभी को पानी में क्लोरीन मिलाकर पीने की सलाह दी गई है। सिविल अस्पताल के बाल रोग समेत मेडिसिन विभाग में मिलाकर 31 मरीज भर्ती हैं। अस्पताल निदेशक डॉ. सुभाष के मुताबिक, सात मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 2 =