लोकबंधु अस्पताल में RTPCR की जांच बंद, दाह संस्कार के लिए 90 नए प्लेटफॉर्म तैयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे अधिक केस आ रहे हैं। यहां कोरोना रिकॉर्ड तोड़ रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, राजधानी लखनऊ इसका संक्रमण सबसे अधिक है।जिससे स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में आरटीपीसीआर टेस्ट रोक दिया गया है। क्योंकि यहां आरटीपीसीआर टेस्ट करने वाला स्टाफ नहीं कोरोना के संक्रमित हो गया है।

वहीं, लखनऊ और उसके आस पास के जिलों में कोरोना की वजह से हो रही मौतों के बाद दाह संस्कार के लिए बड़ी संख्या में शव श्मशान घाट पहुंच रहे हैं। इसकी वजह से लोगों को अपनी बारी के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ रही है। ऐसे में इस स्थिति को देखते हुए लखनऊ नगर निगम ने अलग-अलग श्मशान घाटों पर दाह संस्कार के लिए 90 नए प्लेटफॉर्म तैयार करा दिए हैं। इसकी जानारी लखनऊ के नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने दी है।

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि बैकुंठ धाम और गुलाला घाट पर नए प्लेटफॉर्म तैयार किए गए हैं। कुल 20 नए प्लेटफॉर्म बनाए जा चुके हैं। इसके अलावा 50 और नए प्लेटफॉर्म भी लगभग तैयार हैं। 5 इलेक्ट्रिक मशीनें भी 15 दिन में श्मशान घाट पर लग जाएंगी। इसके साथ ही 100 लोगों को भी श्मशान घाट पर व्यवस्था की देखरेख में लगाया गया है। पहले कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए महज 2 प्लेटफॉर्म ही थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen + seven =