Thursday , June 23 2022

अवैध संम्पति पर LDA की बड़ी कार्रवाई, MLA मुख्तार अंसारी की दो मंजिला इमारत ध्वस्त

लखनऊ : लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) द्वारा गुरुवार को गैंगस्टर मुख्यतार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. एलडीए, प्रशासन और पुलिस टीम ने गुरुवार तड़के करीब दस हजार वर्ग फुट क्षेत्रफल में बने डालीबाग स्थित दो बिल्डिंगों को द्वस्त कर दिया गया. इससे पहले एलडीए संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने 11 अगस्त को इमारत ढहाने का आदेश दिया था.

यह बिल्डिंग उस जगह पर बनी थी जहां मुख्तार ने अवैध तरीके से कब्ज़ा कर अपनी मां के नाम करा ली थी. बाद में उसने अपने दो बेटे अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम करा दिया था. दोनों बिल्डंग बिना नक़्शे के अवैध तरीके से बनाई गई थी.

इसके बाद प्रशासन बिल्डिंग को तोड़ने का खर्चा और अब तक का किराया भी वसूलेगी. इस निर्माण के लिए जिम्मेदार रहे तत्कालीन अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. एलडीए, प्रशासन और पुलिस टीम ने गुरुवार तड़के डालीबाग कॉलोनी में मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे वाली दो इमारतों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया.

बता दें कि एलडीए और पुलिस प्रशासन समेत 250 से अधिक पुलिसकर्मी और 20 से अधिक जेसीबी मौके पर मौजूद रहीं. इस दौरान मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास व उमर अंसारी के टावर पर झड़प भी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें चतावनी देते हुए वहां से हटाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen + 15 =