Thursday , June 23 2022

सुप्रीम कोर्ट की नोटिस के बाद भी UP सरकार कांवड़ यात्रा के लिए तैयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि कांवड़ संगठनों से बात कर कांवड़ यात्रा से जुड़ी तैयारियां हो गई हैं। हर साल की तरह इस साल भी 25 तारीख से प्रदेश में कांवड़ यात्रा शुरू होगी। हम सुनिश्चित करेंगे कि कोविड़ नियमों का पालन हो और लोगों की आस्था का भी ध्यान रखा जाएं। इसी के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन होगा। यह कोई नई यात्रा नहीं है। आस्था के माध्यम से कई लोग इससे जुड़े हुए हैं। हम कोर्ट के फैसले के आधार पर बातचीत करेंगे।

जय प्रताप सिंह ने कहा, राज्यों के साथ पीएम मोदी की बातचीत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अगर हमारी लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को बुलाना देना है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान हिल स्टेशन पर जाना गलत है। यदि हम आज कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं, तो हमें बाद में भुगतना होगा।

बता दें कि कांवड़ यात्रा को मंजूरी देने के यूपी सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। कोर्ट इस मामले में यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। शुक्रवार को इस पर सुनवाई होगी। जस्टिस रोहिंटन नरीमन की अध्यक्षता ने संज्ञान लिया है। यूपी सरकार ने कुछ शर्तों के साथ कांवड़ यात्रा को इजाजत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 18 =