मशहूर अदाकारा जयंती का 76 साल की उम्र में निधन

मुंबई। कन्नड़ की जानी-मानी अभिनेत्री जयंती का निधन हो गया है। वह 76 साल की थीं। जयंती ने सोमवार की सुबह बंगलुरू स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली। जयंती के बेटे कृष्ण कुमार ने अभिनेत्री के निधन की पुष्टि की है। वह उम्र संबंधित होने वाली दिक्कतों से परेशान थीं। जयंती ने अपने करियर में कन्नड़ के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी भाषा में फिल्में की हैं। हिंदी में उन्होंने 60 के दशक में ‘तीन बहुरानियां’, ‘तुमसे अच्छा कौन है’ और ‘गुंडा’ में भी काम किया।

जयंती के निधन पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस बीएस येदियुरप्पा ने एक ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा- फिल्म उद्योग में उनका योगदान बहुत बड़ा है। कन्नड़ फिल्म उद्योग के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है।

बता दें कि जयंती का जन्म 6 जनवरी 1945 को कर्नाटक में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बाल कलाकार के तौर पर किया। इसी के सा ही जयंती ने अभिनय, प्रोडक्शन और गायकी में भी हाथ आजमाया। 60 से  80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाने वाली जयंती ने जेमिनी गणेशन, MGR और जयललिता जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × two =