जोधपुर : 11 पाक शरणार्थियों के खेत में पड़े मिले शव, हत्या की आशंका

जोधपुर : राजस्थान में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां के जोधपुर जिले के देचू गांव के एक खेत में बने कमरे में 11 लोगों के शव मिले हैं। सभी मृतक पाकिस्तानी शरणार्थी बताए जा रहे हैं और कृषि कार्य के लिए खेत में रुके हुए थे। मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिला, 5 बच्चे बताए जा रहे हैं। साथ ही एक युवक घायल अवस्था में दिखा जिसे पुलिस ने पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि वह रात को अपने घर से दूर जाकर एक रेतीली जगह पर सो गया था।

पाक विस्थापित करते थे खेती का काम

सूचना मिलने पर पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंचकर गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि इनकी मौत कैसे हुई और इनकी शिनाख्त करने के पहचान भी की जा रही है। घटना लोड़ता अचलावता गांव की है। यहां कुछ पाक विस्थापित खेती का काम करते हैं। एक नलकूप पर बने घर में यह सभी सदस्य रात में सो रहे थे। घर से दूर जाकर सो रहा युवक सुबह उठकर यहां आया तो उसने देखा कि एक साथ 11 सदस्यों के शव पड़े हैं। उसके चिल्लाने पर आसपास के खेतों से लोग भागकर पहुंचे। बाद में पुलिस को सूचना दी गई।

घर के आसपास का पूरा इलाका किया सील

मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक (जोधपुर ग्रामीण) राहुल बारहठ समेत अन्य अफसर पहुंचे। फिलहाल, पुलिस ने घर के आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया है। पुलिस का कहना है कि जांच होने के बाद ही पता चल पाएगा कि एक साथ इतने लोगों की मौत कैसे हुई। पुलिस और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम मौके पर जांच के लिए जुटी हुई है। इस सूचना मिलने के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई है। यह वारदात लोड़ता अचलावता गांव के लोगों के साथ हुई बताई जा रही है, जिसमें एक ही परिवार के 11 लोगों की हत्या होने की बात सामने आ रही है। देचू थाना प्रभारी हनुमान राम विश्नोई मय जाप्ता मौके पर पहुंचे हैं। प्रथम दृष्टया इसमें हत्या की बात सामने आ रही है, लेकिन अभी मामले में पड़ताल चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − 2 =