कांग्रेस पार्टी में बड़ा फेरबदल, चार कमेटियों से इन वरिष्ठ नेताओं को किया गया बाहर

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी ने रविवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए चार कोर कमेटी की घोषणा की है। हालांकि, इन कमेटियों से कुछ नेताओं को बाहर रखा गया है। इन कमेटियों से बाहर किए गए नेताओं का नाम पूर्व सांसद जितिन प्रसाद और यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर है।

बता दें कि ये दोनों नेता उन 23 वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे जिन्होंने नेतृत्व के मुद्दे पर पिछले दिनों पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इसके अलावा पूर्व सांसद आरपीएन सिंह भी राज्य के प्रमुख नेताओं में से हैं, जो इन समितियों में शामिल नहीं हो सके।

यूपी कांग्रेस से जुड़े एक पदाधिकारी के मुताबिक आरपीएन सिंह के पास झारखंड का प्रभार है, वहीं राजीव शुक्ला प्रियंका गांधी के हर यूपी दौरे पर साथ दिखते हैं। इसके अलावा जितिन प्रसाद और राज बब्बर के पास तो फिलहाल कोई जिम्मेदारी ही नहीं है। इन समितियों में प्रियंका गांधी के करीबी माने जाने वाले राजीव शुक्ला को भी जगह नहीं मिली है।

रविवार को कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी किए गए बयान कहा गया है कि मेनिफेस्टो कमेटी, मीडिया एडवाइजरी कमेटी, ट्रेनिंग कमेटी, पंचायती राज चुनाव कमेटी, मेंबरशिप कमेटी, आउटरीच कमेटी और प्रोग्राम इंप्लीमेंटेशन कमेटी की घोषणा की गई। इन कमेटियों में सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, अनुग्रह नारायण सिंह समेत यूपी कांग्रेस के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है लेकिन कुछ अहम नाम गायब हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − 2 =