Jio Phone Next स्मार्टफोन की लॉन्चिंग टली, साथ ही दो प्लान भी किए बांद

New Delhi. अगर आप Jio Phone Next स्मार्टफोन लेने का मन बना रहे हैं तो आपको अभी इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि इस फोन लॉन्चिंग फिलहाल रोक दी गई है। यह फोन शुक्रवार 10 सिंतबर को लॉन्च होना था। लेकिन Jio Phone Next की बिक्री को कंपनी ने दिवाली तक टाल दिया है। इसी के ही कंपनी ने झटका देते हुए अपने दो किफायती प्री-पेड प्लान भी बंद कर दिए हैं। 39 रुपये और 69 रुपये के प्री-पेड प्लान जियो की वेबसाइट और माय जियो एप से गायब हो गए हैं। ये दोनों प्लान जियो फोन के लिए थे।

बता दें कि 39 रुपये वाले प्लान में 100 एमबी डाटा मिलता था और 100 मैसेज करने की सुविधा मिलती थी। इसके अलावा इस प्लान की वैधता 14 दिनों की थी। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा थी। वहीं 69 रुपये वाले प्लान की वैधता भी 14 दिनों की थी और इसमें हर रोज 0.5GB डाटा मिलता था। इस प्लान के साथ 39 रुपये वाले प्लान वाली सभी सुविधाएं मिलती थीं। ऐसे में अब इन दोनों प्लानों के हटने के बाद ग्राहकों को कम-से-कम 75 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इस रिचार्ज की वैधता 28 दिनों की होगी और इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर रोज 0.1GB+200MB डाटा मिलेगा।

Jio Phone Next

गौरतल है कि गुरुवार की देर रात Jio ने ने इस फोन के को-डेवेलपर Google के साथ मिलकर एक प्रेस रिलीज जारी की। जिसमें बताया कि Jio Phone Next अभी बाजार में नहीं आ रहा है। इसे दीवाली के पहले बाजार में उतारा जाएगा। इस बार दीवाली 4 नवंबर को मनाई जानी है। कंपनी ने रिलीज में बताया है कि इस स्मार्टफोन का अभी एडवांस्ड ट्रायल हो रहा है।

कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी का कहना है कि इस स्मार्टफोन का टारगेट किफायती दाम में, भारतीय बाजार के अनुरूप में एक प्रॉडक्ट, यूजर्स को देना है। इसे अल्ट्रा-अफोर्डबल 4G स्मार्टफोन कहा गया। 2G से 4G में अपग्रेड करने वाला यह स्मार्टफोन है। इसकी कीमत को लेकर अभी कुछ साफ नहीं है, लेकिन ऐसा अनुमान है कि इस फोन की कीमत 3,499 रुपये हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *