Wednesday , June 22 2022

Jio की स्पीड जानकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) की 4G डाउनलोडिंग स्पीड में 2mbps की उछाल दर्ज की गई। इस तरह जियो दोबारा से भारत की नंबर-1 स्मार्टफोन कंपनी बनने में कामयाब रही है। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के अप्रैल माह के आंकड़ों के मुताबिक जियो (Jio) की औसत 4G डाउनलोड स्पीड 23.1mbps रही है। मार्च माह में जियो (Jio) की औसत 4G डाउनलोडिंग स्पीड 21.1mbps रही थी।

Vi की घटी स्पीड

रिपोर्ट के मुताबिक वीआई (वोडाफोन-आइडिया) की 4G डाउलनोडिंग स्पीड में लगातार दूसरे माह गिरावट दर्ज की गई है। जहां फरवरी में वोफाफोन-आइडिया की डाउनलोडिंग स्पीड 18.4mbps थी, जो अप्रैल में गिरकर 17.7 एमबीपीएस रह गई है। Vi के साथ सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL की स्पीड कम 5.9mbps हो गई है। मार्च में एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 1.3mbps के मुकाबले बढ़कर 13.7mbps हो गई है। जो अप्रैल में बढ़कर 14.1mbps हो गई है। जबकि फरवरी में डाउनलोडिंग स्पीड 15mbps में थी।
अगर अपलोडिंग स्पीड की बात करें, तो 8.2mbps के साथ VI औसत 4G अपलोड स्पीड में टॉप पायदान पर काबिज है। दूसरे नंबर पर रिलायंस जियो ने बाजी मारी उसकी अपलोड स्पीड 7.6mbps रही है। रिलायंस जियो एकमात्र ऐसी कंपनी रही, जिसकी अपलोडिंग स्पीड में इजाफा देखने को मिला। वही VI और एयरटेल की अपलोड स्पीड में पिछले महीने के मुकाबले कोई बदलाव नहीं हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 + one =