Saturday , January 22 2022

फारूक अब्दुल्ला बोले- जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार हम ही बनाएंगे

New Delhi. नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को एक बड़ा दावा किया है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जब भी विधानसभा चुनाव होंगे उनकी ही पार्टी जीत हासिल करेगी। श्रीनगर में एसकेआईसीसी में आयोजित समारोह के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा, हम विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और हम इसमें बेहतर करेंगे। चुनाव हम ही जीतेंगे… आप देखिएगा… यह मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि नेशनल कांफ्रेंस जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आएगी।

इसी के साथ अनुच्छेद 370 को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, आप खुद देख सकते हैं कि अनुच्छेद 370 के बाद स्थिति में सुधार हुआ है या बिगड़ गया है। मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा। अगर मैं कुछ भी कहूं तो वे (भाजपा) कहेंगे कि विपक्ष में होने के कारण मैंने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इसलिए लोगों को खुद फैसला करने दें कि क्या बदला है और क्या नहीं।

इसी के साथ ही कश्मीर में सरपंचों की सुरक्षा के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरपंचों और पंचों के अलावा अन्य नेताओं को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। आतंकवादियों ने कई नेताओं को निशाना भी बनाया है। हाल ही में कई भाजपा समेत अपनी पार्टी से जुड़े नेता को आतंकवादियां ने मार दिया। इन जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा को यकीनी बनाना चाहिए। हमने इन आतंकवादी हमलों में भाजपा ने आठ नेताओं को खो दिया। उन्होंने कहा कि हालात बेहतर होने में अभी वक्त लगेगा क्योंकि हमारे पड़ोस में भी हालात ठीक नहीं हैं। इसका प्रभाव हम पर भी पड़ता है। अगर पंचायत, डीडीसी सदस्य या किसी भी राजनीतिक पार्टी को काम करना है तो उसके लिए उनकी सुरक्षा बहुत ज़रूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 4 =