Tuesday , June 28 2022

IPL 2022 Live: हैदराबाद ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग के 46वें मैच में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के मैदान पर बदले हुए कप्तान के नेतृत्व में चेन्नई का सामना हैदराबाद से हो रहा है। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

चेन्नई दो जबकि हैदराबाद बिना बदलाव के उतरी है

हैदराबाद की टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है जबकि चेन्नई ने दो बदलाव किया है। शिवम दुबे और ड्वेन ब्रावो की जगह डेवान कान्वे और सिमरनजीत सिंह को जगह दी गई है।
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन-

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को यान्सेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

चेन्नई की प्लेइंग इलेवन-

रुतुराज गायकवाड़, राबिन उथप्पा, डेवोन कान्वे, अंबाती रायडू, सिमरजीत सिंह, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), मिचेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, महेश तीक्ष्णा।

चेन्नई के लिए बीते कुछ दिनों में बहुत कुछ बदला है और एक बार फिर से कप्तानी महेंद्र सिंह धौनी को सौंप दी गई है। टीम भले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई हो लेकिन बदले हुए कप्तान के साथ निश्चितरुप से टीम के प्रदर्शन में भी बदलाव जरूर आएगा। बिना कप्तानी के दबाव के रवींद्र जडेजा खुलकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर पाएंगे।

दूसरी तरफ हैदराबाद की टीम शानदार लय में है और बल्लेबाजी और गेंदबाजी में टीम लगातार अच्छा कर रही है। पिछले मैच में जरूर टीम को रोमांचक मुकाबले में गुजरात के सामने हार झेलनी पड़ी हो लेकिन टीम उससे सबक लेकर आगे बढ़ना चाहेगी। कप्तान विलियमसम के बल्ले से भले रन न निकल रहे हों लेकिन अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम लगातार रन बना रहे हैं और सबसे अच्छी बात है कि टीम के लिए मैच फिनिश कर रहे हैं। वाशिंगटन सुंदर के चोट से लौटने के बाद बल्लेबाजी में थोड़ी और गहराई आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + 9 =