Wednesday , June 22 2022

IPL 2022 Live: राजस्थान का गिरा पहला विकेट,देवदत्त पडीक्कल आउट हुए

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 47वें लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना राजस्थान रायल्स के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर हो रहा है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मैच में टास जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक राजस्थान की टीम ने पहली पारी में 5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 27 रन बना लिए हैं।
राजस्थान की पारी

राजस्थान का पहला विकेट जल्दी ही गिर गया और ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल दो रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर कैच आउट हुए।

राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन
कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नितीश राणा, अनुकूल राय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउथी, शिवम मावी।

केकेआर ने दो जबकि राजस्थान ने किया एक बदलाव

केकेआर ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए जिसमें अनुकूल राय और शिवम मावी को टीम में जगह दी गई। वहीं राजस्थान ने अपनी प्लेइंग इलेवन से डेरिल मिचेल को बाहर किया और उनकी जगह टीम में करुण नायर को जगह दी गई।
केकेआर को पिछले पांच मैचों में लगातार हार मिली है और ऐसे में श्रेयस अय्यर अपनी हार के क्रम को तोड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन संजू सैमसन की राजस्थान बेहद मजबूत है ऐसे में केकेआर के लिए ये आसान नहीं होगा। राजस्थान की टीम ने अब तक 9 में से 6 मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है तो वहीं केकेआर ने 9 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं और 6 अंक के साथ आठवें नंबर पर है।
राजस्थान बटलर पर बहुत अधिक निर्भर है और उनके 70.75 औसत से बनाए गए 566 रन के कारण टीम शीर्ष चार में बनी हुई है। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज से हर मैच में बड़ी पारी की उम्मीद नहीं की जा सकती है और इसलिए कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी। गेंदबाजी राजस्थान का मजबूत पक्ष है, लेकिन पिछले मैच में ओस ने काफी प्रभाव डाला, जिससे वे मुंबई इंडियंस को 159 रन का स्कोर हासिल करने से नहीं रोक पाए थे। दूसरी पारी में गेंदबाजी आती है तो टीम के सामने एक बार फिर बड़ी चुनौती होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 1 =