IPL 2022 Live: आरसीबी का गिरा पहला विकेट,फाफ डु प्लेसिस शून्य पर आउट

नई दिल्ली: मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आइपीएल 2022 का 43वां लीग मैच रायल चैलेंजर्स बैंगलोर व गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आरसीबी ने पहली पारी में खबर लिखे जाने तक 7 ओवर में एक विकेट पर 48 रन बना लिए हैं।
आरसीबी की पारी, कप्तान शून्य पर आउट

आरसीबी का पहला विकेट कप्तान डुप्लेसिस के तौर पर गिरा जो 4 गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

गुजरात ने प्लेइंग इलेवन में किए दो बदलाव

गुजरात टाइटंस ने आरसीबी के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। यश दयाल इंजरी की वजह से इस मैच से बाहर किए गए और उनकी जगह प्रदीप सांगवान को मौका मिला जबकि अभिनव मनोहर की जगह साई सुदर्शन को टीम में जगह दी गई।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (रिद्धिमान साह), हार्दिक पांड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लाकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी।
इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस मजबूत दावेदार के तौर पर उतरेगी। गुजरात की टीम इस वक्त जबरदस्त लय में है और इस टीम ने 8 में से 7 मैच जीते हैं और 14 अंक के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर है। वहीं आरसीबी ने 9 में से 5 मैच जीते हैं और 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है।

आरसीबी की बात करें तो इस टीम की बल्लेबाजी काफी अच्छी दिखती है लेकिन एक टीम के रूप में वह चल नहीं पाए हैं। विराट कोहली खराब फार्म में हैं, जबकि आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी अभी तक छह मैचों में 124 रन ही बना सके हैं। कप्तान फाफ डुप्लेसिस, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ही रन बना पाए हैं, लेकिन उन पर दबाव बढ़ता जा रहा है। गेंदबाजी में मुहम्मद शमी ने अभी तक टाइटंस के लिए 13 विकेट लिए हैं। उनके पास तेज गेंदबाज लाकी फग्र्यूसन और स्पिनर राशिद भी हैं। आरसीबी के पास अंतिम ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल हैं जो 12 विकेट ले चुके हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने 13 विकेट लिए हैं। मुहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड जैसे तेज गेंदबाज उनके पास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − 13 =