IPL 2022: लखनऊ के कप्तान ने टास जीतकर पहले चुनी बल्लेबाजी

नई दिल्ली:- इंडियन प्रीमियर लीग के 66वें मैच में कोलकाता का मुकाबला लखनऊ से हो रहा है। लखनऊ के कप्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। कोलकाता की टीम पहले गेंदबाजी करेगी।

दोनों ही टीमों के लिए ये आखिरी लीग मुकाबला है। लखनऊ की टीम लगातार दो हार का सामना कर यहां तक पहुंची है और कोलकाता के खिलाफ मैच जीतकर वो प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत कर टाप दो में अपनी जगह बनाना चाहेगी। फिलहाल टीम 16 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

दूसरी तरफ कोलकाता की टीम के हौंसले लगातार दो जीत से बुलंद है और लखनऊ के खिलाफ मैच जीत कर वो प्लेआफ की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी। टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है। लखनऊ के लिए केएल राहुल के बल्ले से भले पिछले कुछ मैचों से रन न निकले हों। लेकिन मध्यक्रम में दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टोइनिस रन बना रहे हैं। कोलकाता की बल्लेबाजी की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी ने टीम को निराश किया है। कप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी लगातार रन नहीं निकले हैं। यदि लखनऊ के खिलाफ कोलकाता को मैच जीतना है तो उसे बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अतिरिक्त प्रयास करना होगा
पिछले मुकाबले में कोलकाता पर भारी पड़ी थी लखनऊ

इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पहले मुकाबले में लखनऊ की टीम कोलकाता पर भारी पड़ी थी और उसने 75 रन से मुकाबला अपना नाम किया था। इस मैच में लखनऊ ने कोलकाता के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन कोलकाता की टीम लखनऊ के गेंदबाजों के सामने केवल 101 रन बनाकर आलआउट हो गई थी। आवेश खान और जेसन होल्डर ने इस मैच में 3-3 विकेट हासिल किए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 − 10 =