Wednesday , June 29 2022

IPL 2022: रायल बैंगलोर की टीम इस जर्सी में खेलते आएगी नजर

नई दिल्ली:-  हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बदली-बदली सी नजर आएगी। इस मैच में आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में बैंगलोर की टीम ‘गो ग्रीन’ पहल के तहत इस जर्सी को पहनकर उतरेगी।

2011 में शुरू होने के बाद से ही ‘गो ग्रीन’ पहल आरसीबी की टीम का एक बड़ा हिस्सा रही है। इस पहल के माध्यम से, इसका उद्देश्य भावी पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और हरित पर्यावरण की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाना है। इसलिए 2011 से हर साल आरसीबी की टीम एक मैच इस पहल के तहत ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान में उतरती है।
फ्रैंचाइज़ी पहली बार आईपीएल के 2011 सीजन में नई टीम कोच्चि टस्कर्स केरल के सामने ग्रीन जर्सी पहनकर उतरी थी। इस मैच को आरसीबी ने 9 विकेट से जीता था। इस जर्सी के साथ 2020 के सीजन में टीम चेन्नई के सामने थी जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। रुतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 65 रनों की नाबाद पारी खेली थी।
ग्रीन जर्सी में आरसीबी का प्रदर्शन-

आरसीबी के साथ ग्रीन जर्सी का इतिहास कुछ खास नहीं रहा है। इस जर्सी के साथ टीम ने 9 मैच खेला है और केवल दो बार उसे जीत मिली है। पहली जीत 2011 में कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ जबकि दूसरी जीत 2016 में नई टीम गुजरात लायन्स के खिलाफ मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen + 11 =