Wednesday , June 22 2022

IPL 2022: मुंबई को लखनऊ को हराना नहीं होगा आसान,जाने-क्यों

नई दिल्ली: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आइपीएल 2022 के 37वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ होने जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम को इस सीजन में पहली जीत की तलाश है, लेकिन केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ पर पार पाना इस टीम के लिए आसान नहीं होगा। मुंबई की टीम ने अब तक अपने पहले सातों मैच गंवा दिए हैं और उसके एक भी अंक नहीं है। ये टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान यानी दसवें नंबर पर है तो वहीं लखनऊ ने 7 में से 4 मैच जीते हैं और 8 अंक के साथ ये टीम पांचवें नंबर पर है।
मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, एम अश्विन/रितिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंंटन डिकाक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई।
लखनऊ की बल्लेबाजी की अगुआई भी कप्तान केएल राहुल (265 रन) कर रहे हैं। उन्होंने 16 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मैच 60 गेंदों पर नाबाद 103 रन की पारी खेली थी। टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकाक (215 रन) भी अच्छी लय में हैं। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में क्रुणाल पांड्या शीर्ष स्कोरर थे, लेकिन आयुष बडोनी और दीपक हुड्डा को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि टीम के पास जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस के रूप में दो उपयोगी ऑलराउंडर हैं।
मुंबई के लचर प्रदर्शन का एक कारण सलामी बल्लेबाज रोहित और इशान किशन की खराब फार्म है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दोनों खाता नहीं खोल पाए थे। रोहित ने टूर्नामेंट में अब तक 114 और इशान ने 191 रन बनाए हैं। तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, जबकि युवा डेवाल्ड ब्रेविस ने भी कुछ मैचों में चमक बिखेरी, लेकिन उनमें धैर्य की कमी लगी। मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। आलराउंडर कीरोन पोलार्ड अभी तक केवल 96 रन बनाकर टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं।
गेंदबाजी में मुंबई का दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर टिका है लेकिन बाकी गेंदबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। डेनियल सैम्स ने चेन्नई के खिलाफ चार विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जयदेव उनादकट अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव नहीं कर पाए। टायमल मिल्स, बासिल थंपी और मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन भी रनों पर अंकुश नहीं लगा पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 + twenty =