Wednesday , June 22 2022

IPL 2022: दिल्ली का यह ओपनर शून्य पर आउट होने के मामले में पहले नंबर पर

नई दिल्ली:- आइपीएल 2022 के 50वें मैच में हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए। इसमें से एक बदलाव टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा का भी था जिनकी जगह मनदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया। हैदराबाद के खिलाफ मनदीप सिंह ने डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत की, लेकिन वो 5 गेंदों का सामना करते हुए शून्य के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। मनदीप सिंह ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विकेट के पीछे अपना कैच निकोलस पूरन को थमा बैठे। इस मैच में शून्य पर आउट होते ही मनदीप सिंह आइपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी पर पहुंच गए, लेकिन इस मामले में उनके आगे निकल गए।
सबसे कम पारियों में सबसे ज्यादा बार आइपीएल में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बने मनदीप सिंह

मनदीप सिंह हैदराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट हुए और आइपीएल में 14वां मौका था जब उनके साथ ऐसा हुआ। आइपीएल में रोहित शर्मा भी 14 बार शून्य पर आउट हुए हैं और मनदीप सिंह ने उनकी बराबरी कर ली। अब ये दोनों बल्लेबाज इस लीग में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में पहले नंबर पर हैं। वैसे मनदीप सिंह आइपीएल में 108 मैचों की 95 पारियों में 14 बार जीरो पर आउट हुए हैं तो वहीं रोहित शर्मा 222 मैचों की 217 पारियों में 14 बार शून्य पर आउट हुए हैं। अब आइपीएल में सबसे कम पारियों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में मनदीप सिंह नंबर वन बल्लेबाज बन गए।

मनदीप सिंह का आइपीएल करियर

मनदीप सिंह ने आइपीएल में अब तक 108 मैच खेले हैं और इन मैचों में 21.41 की औसत से 1692 रन बनाए हैं। इस लीग में उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर इस लीग में अब तक का नाबाद 77 रन रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − 9 =