IPL 2022 :कोलकाता नाइटराइडर्स उतार सकती है ये प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 41वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होने जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार आमने सामने होंगी। पिछली मुकाबले में दिल्ली ने 44 रन की बड़ी जीत हासिल की थी। आज के मुकाबले में टीम का इरादा इस हार का बदला चुकता करने के साथ जीत की पटरी पर लौटने का होगा। कोलकाता की टीम लगातार चार मैच हार चुकी है। दिल्ली सात मैचों में तीन जीत से अंक तालिका में सातवें स्थान पर है, जबकि केकेआर ने अपने पिछले चार मैच गंवाए हैं और वह आठवें स्थान पर है।
ओपनिंग जोड़ी को लेकर मुश्किल
कोलकाता की टीम इस सीजन में ओपनिंग जोड़ी को लेकर लगातार प्रयोग करती नजर आई है। अजिंक्य रहाणे, आरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन और सैम बिलिंग्स को टीम ने आजमाया है। बेहतर शुरुआत के लिए कोलकाता को एक स्थाई जोड़ी के साथ उतरना होगा।

मिडिल आर्डर में भी कमी
कप्तान श्रेयस अय्यर मिडिल आर्डर में बेहतर खेल दिखा रहे हैं लेकिन उनको साथी खिलाड़ी नीतिश राणा, रिंकु सिंह और वेंसटेश अय्यर के बेहतर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इन खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी होगी। आंद्रे रसेल नीचले क्रम में अपना स्वाभिक खेल दिखा रहे हैं लेकिन यहां भी उनको दूसरे छोर पर साथ चाहिए।

गेंदबाजी में भी सुधार की जरुरत
टीम के लिए उमेश यादव ने लगातार अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन इसके अलावा दूसरी छोर से वैसा साथ नहीं मिल पाया। शुरुआती ओवर और आखिर के ओवर में टीम को जीत हासिल करने के लिए बेहतर गेंदबाजी करनी होगी। पैट कमिंस, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती पर काफी कुछ निर्भर करेगा

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन:

वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स/आरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह/शेल्डन जैक्सन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शिवम मावी, उमेश यादव, टिम साउथी/पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four + twenty =