IPL 2022 : आज दिल्ली और लखनऊ के बीच होगी टक्कर

नई दिल्ली: रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का सामना केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर दोपहर 3:30 बजे से होगा। इस वक्त लखनऊ की स्थिति दिल्ली के मुकाबले ज्यादा अच्छी है। लखनऊ ने अब तक खेले 9 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और 12 अंक के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं दिल्ली की टीम ने 8 में से 4 मैच गंवाए हैं और 8 अंक के साथ छठे स्थान पर है। जाहिर है इस मैच के जरिए दोनों ही टीमें अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी
दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शा, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया/खलील अहमद।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुडा, कुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई।
लखनऊ प्लेआफ स्थान हासिल करने की ओर बढ़ रही है। कप्तान केएल राहुल इस सत्र में अभी तक दो शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं और टीम की जीत में उनकी पारियों ने अहम भूमिका निभायी है। यह निर्भरता इतनी अधिक है कि टीम ने जो तीन मैच गंवाए हैं, उसमें राहुल का बल्ला नहीं चला था। टीम के पास क्विंटन डिकाक, आयुष बदोनी, दीपक हुडा और क्रुणाल पांड्या के रूप में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी। टीम के पास जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस भी हैं।

दिल्ली के प्लेआफ में पहुंचने की संभावना और छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्यक्रम का अच्छा प्रदर्शन हीं करना चिंता का विषय है। डेविड वार्नर ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी है लेकिन साथी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शा अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में नहीं बदल सके हैं। टीम ने तीसरे नंबर पर कई बल्लेबाजों को आजमाया जिसमें कप्तान पंत भी शामिल हैं लेकिन अभी तक उसे इस स्थान के लिए उचित खिलाड़ी नहीं मिल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 + 8 =