Tuesday , June 21 2022

IPL 2022:लखनऊ को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी इन खिलाड़ियों पर

नई दिल्ली: लखनऊ की टीम को भले ही पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन बावजूद इसके वो मुंबई के टीम के मुकाबले मजबूत नजर आ रही है। जब दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो जहां मुंबई अपनी पहली जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी तो वहीं लखनऊ वापस टाप 4 में जगह बनाने के लिए जीत दर्ज करना चाहेगी। लखनऊ की बल्लेबाजी की बात करें तो ओपनिंग और मध्यक्रम मुंबई के मुकाबले बेहतर नजर आता है। मनीष पांडे की फार्म जरूर टीम के लिए चिंता का कारण रही है लेकिन दीपक हुड्डा और मार्कस स्चोइनिस जैसे खिलाड़ी भरपाई करने में सक्षम हैं।

लखनऊ की ओपनिंग जोड़ी- आइपीएल के इस सीजन में ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो टीम के पास क्विंटन डीकाक और केएल राहुल के रूप में सबसे खतरनाक जोड़ी उपलब्ध है। पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ मैच में दोनों की जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई थी। डीकाक ने 3 रन तो राहुल ने 30 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में दोनों टीम को बेहतर शुरुआत देने की कोशिश करेंगे।

लखनऊ का मध्यक्रम- टीम में मध्यक्रम में मनीष पांडे रन नहीं बना रहे हैं लेकिन दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी के बल्ले से रन निकल रहे हैं। जेसन होल्डर के आने से टीम की बल्लेबाजी में गहराई आई है।
लखनऊ की गेंदबाजी- आवेश खान, दुश्मंथा चमीरा, जेसन होल्डर के रूप में टीम के पास तेज गेंदबाजी आक्रमण है। होल्डर डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो क्रुणाल पांड्या और रवि बिश्नोई के तौर पर टीम में दो बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight − two =