रक्षा मंत्रालय के बाहर भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, देखें Live Video

नई दिल्ली : भारत-चीन के बीच जारी सीमा विवाद के दौरान कांग्रेस, बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर है. बीते दिन गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने चीन के साथ हुए सीमा विवाद को लेकर एक नोट जारी किया था, जिसमें सरकार ने पहली बार इस बात को स्वीकार किया था कि चीन की सेना ने घुसपैठ की थी. इस नोट को जारी करने के तुरंत बाद ही इसे डिलीट कर दिया गया. इसी बात का विरोध करते हुए अब शुक्रवार को कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं.

कांग्रेस युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, रक्षा मंत्रालय के इस ‘डिलीट कांड’ के खिलाफ युवा कार्यकर्ता राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए. यूथ कांग्रेस की ओर से इस वाकये को सरकार का डिलीट कांड करार दिया जा रह है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुरुवार को इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर ललकारा था. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं. चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया.

दरअसल, गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया था, जिसमें कहा गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ीं. लेकिन जैसे ही ये सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और विवाद बढ़ने लगा तो इसे हटा दिया गया. विपक्ष की ओर से आरोप लगाया गया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में देश से झूठ बोला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − fourteen =